Thursday, June 23, 2011

God Promise

  • मेरे मार्ग पर पैर रख कर तो देख , तेरे सब मार्ग न खोल दूँ तो कहना |
  • मेरे लिए खर्च करके तो देख, कुबेर के भंडार न खोल दूँ तो कहना |
  • मेरे लिए कड़वे वचन सुनकर तो देख, कृपा न बरसे तो कहना |
  • मेरी तरफ आ कर तो देख, तेरा ध्यान न रखो तो कहना |
  • मेरी बातें लोगों से करके तो देख, तुझे मूल्यवान न बना दूँ तो कहना |
  • मेरे चरित्रों का मनन करके तो देख, ज्ञान क मोती तुझ में न भर दूँ तो कहना |
  • मुझे अपना मददगार बनाकर तो देख, तुझे सब की गुलामी से न छुड़ा दूँ तो कहना |
  • मेरे लिए आंसू बहाकर तो देख, तेरे जीवन में आनन्दके सागर न भर दूँ तो कहना |
  • मेरे लिए कुछ बन कर तो देख, तुझे कीमती न बना दूँ तो कहना |
  • मेरे मार्ग पर निकल कर तो देख, तुझे शान्ति दूत न बना दूँ तो कहना |
  • स्वयं को न्योछावर करके तो देख, तुझे मशहूर न करा दो तो कहना |
  • मेरा कीर्तन तो करके देख, जगत का विस्मरण न करा दूँ तो कहना |
  • तू मेरा बन क तो देख, हर एक को तेरा न बना दूँ तो कहना ||
भगवान् श्री कृष्ण 

No comments:

Post a Comment